Monday 10 September 2012

नेपाली क्रिकेट टीम को बधाई देते हैं

We Could not translate our article in Nepali. Our English Article is translated in Hindi by using Google Translate. Please read it here.

चलो मुझे 1 नेपाली क्रिकेट टीम को बधाई देते हैं! आज, नेपाली क्रिकेट टीम हमें वे क्या कर सकते हैं अगर वे बेहतर, क्रिकेट कोचिंग, और नेपाल में क्रिकेट में प्रशिक्षण की सुविधा में बुनियादी सुविधाओं के साथ प्रदान की जाती हैं की एक छोटी सी झलक दिखाया गया है.
अपने अंतिम और 6 मैच है कि आज नेपाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन चार (डब्ल्यूसीएल डिवीजन चतुर्थ) में खेला, नेपाल में अमेरिका के संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ आराम से जीता (संयुक्त राज्य अमरीका) और डब्ल्यूसीएल डिवीजन में समूह के चैंपियन बने चतुर्थ क्रिकेट लीग. नेपाली क्रिकेट टीम भी यह श्रेणी क्ष्क्ष्क्ष् लीग की ओर पुश करने में सक्षम था और 2015 विश्व कप क्रिकेट के लिए एक दरवाजा खोला. यह नेपाली क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है. इस ब्लॉग की ओर से, हम नेपाली क्रिकेट टीम, क्रिकेट नेपाली प्रशंसक और प्रेमी को बधाई देना चाहूंगा.
आज नेपाल क्रिकेट टीम की जीत के बारे में समाचार Cricinfo.com द्वारा किया गया है बहुत enthusiasticallz http://www.espncricinfo.com/wcldiv4-2012/content/story/581637.html में लिखा
Crifinfo नीचे के रूप में नेपाल के जीत के बारे में लिखते हैं:
फाइनल में नेपाल को कुचलने के संयुक्त राज्य अमेरिकाईएसपीएनक्रिकइन्फो स्टाफ10 सितंबर, 2012नेपाल कुआलालंपुर में इस टूर्नामेंट के फाइनल में एक आसान आठ विकेट संयुक्त राज्य अमेरिका पर जीत को पूरा करने के बाद विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन चार में उनके नाबाद रन बनाए रखा. जीत बाएं हाथ के स्पिनर बसंत Regmi के पांच विकेट, जो 145 के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीमित के बाद वे बल्लेबाजी करने के लिए चुना था द्वारा स्थापित किया गया था. संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष क्रम के किसी भी पर्याप्त भागीदारी में बसने के रूप में नियमित रूप से हमले में 5 के लिए 83 के लिए उन्हें कम करने की अनुमति नहीं थी. बल्लेबाजी क्रम के निचले आधे तो Regmi द्वारा skittled के रूप में नेपाल आठ रन के लिए पिछले चार बल्लेबाजों को हटा दिया गया था.
नेपाल खोलने बल्लेबाजों अनिल मंडल, जो पिछले खेल में शतक था, तीसरे में खो दिया है, लेकिन सुभाष Khakurel और ज्ञानेंद्र मल्ला के बीच में एक विकेट के लिए 93 रन की सभी लेकिन प्रतियोगिता सील. मल्ला एक 65-गेंद 66 कि सीमा से सात हिट और इसे खत्म तीन रन बनाए, लेकिन 20 ओवर में बाहर गया था. Khakurel, जो 40 पर बाहर नहीं रहे एक और नाबाद खड़े साझा साथ कप्तान खड़का नेपाल स्पेयर करने के लिए 22 ओवर के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करने के लिए पारस. Regmi, जो टूर्नामेंट में 21 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हो गया, मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया.
दोनों टीमों, तथापि, यह पहले से ही तीन डिवीजन और नेपाल के कोच, पुबुदु दासानायके, अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की के लिए योग्य था: "टीम बस यहाँ क्या जरूरत थी और जीत का हकदार जब मैं नेपाल के लिए आया था लक्ष्य हमेशा पाने के के लिए गया था. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 और इस डिवीजन 4 जीत के लिए योग्यता का एक मौका करने के लिए इस टीम अब मतलब है कि हम एक कदम और करीब हैं, वहाँ एक बहुत अधिक कठिन काम करने के लिए नहीं है, लेकिन मैं प्रगति के साथ खुश हूँ अब तक. "
यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि नेपाली क्रिकेट टीम इस क्रिकेट टूर्नामेंट में नाबाद था और नेपाल किसी भी deafeat के बिना सभी छह मैच जीते. इस क्रिकेट टूर्नामेंट में नेपाली क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर काफी प्रगति की. इस नेपाली क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं कि नेपाल में आने वाले दिनों में क्रिकेट ज्यादा बेहतर कर सकते हैं के लिए आशा की एक खिड़की खोल दिया है.
क्रिकेट - नेपाल में और ग्रामीण नेपाल, इंग्लैंड में एक बार सामंती खेल के अंदर आधुनिक मोबाइल प्रौद्योगिकी के बढ़ते उपयोग के साथ टीवी और रेडियो चैनलों की बढ़ती विकास के साथ गहरे नेपाल के दूरदराज के स्थानों के अंदर penentrating है. इसके अलावा, तथ्य यह है कि नेपाली क्रिकेट की ओर हितों को प्रभावित किया है नेपाल तत्काल पड़ोसी भारत जो विकास और commercializing क्रिकेट में एक चैंपियन किया गया है की वजह से है. दक्षिण एशिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका में करीब देशों के क्रिकेट में बहुत आगे हैं और नेपाली सीखा है कि कैसे खेलते हैं और क्रिकेट का आनंद ले इन पड़ोसियों खेलते देख.
कोई आधिकारिक डेटा के बारे में जो खेल नेपाल में अधिकतम जनाधार है, लेकिन हमारे सामान्य ज्ञान का कहना है कि यह अब के रूप में फुटबॉल है. हालांकि, इस चरण में क्रिकेट की प्रगति के साथ निश्चित रूप से नेपाल में सबसे पसंदीदा और खेला खेल क्रिकेट कर देगा. नेपाल, एक बहुत ही गरीब thirdworld देश जा रहा है, शायद ही खेल पर निवेश, लेकिन जो कुछ भी थोड़ा आज तक किया गया है फुटबॉल की ओर चला गया है. निवेश और बड़े पैमाने पर समर्थन करने के लिए तुलना में, नेपाल में फुटबॉल के लिए कि क्रिकेट खिलाड़ी क्या कर रहे हैं की तुलना में ज्यादा प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं है. वहाँ एक उच्च मौका है कि नेपाली क्रिकेटर्स द्वारा प्रदर्शन के इन प्रकार के साथ, वफादारी अब gradullay है, क्रिकेट की ओर बदलाव.
इस मोड़ पर, हमें नेपाली क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने और नेपाली क्रिकेट टीम आने वाले दिनों में और भी बेहतर हो सकता है! यो जीत KASKO? नेपाली क्रिकेट को क्रिकेट का प्रशंसक haru Ko!

No comments: